औद्योगिक क्षेत्र में लघु वन, सरोवर और केटिन की सुविधा



 इंदौर के लघु उद्योग क्षेत्र को नंबर 1 बनाएंगे- मंत्री विजयवर्गीय 

इंदौर।  स्वच्छता में 7वी बार नंबर 1 आने के बाद अब हमें इंदौर के लघु उद्योग क्षेत्र को नंबर 1 कैसे बने इसके बारे में भी मंथन करना चाहिए, क्योकि लघु उद्योग एकमात्र ऐसे क्षेत्र है जो सबसे अधिक रोजगार प्रदाता है। यह बात प्रदेश के केबिनेट मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कही। औद्योगिक क्षेत्र सांवेर रोड सेक्टर में विकास कार्यों को लोकापर्ण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।




 आयोजन में एआईएमपी अध्यक्ष योगेश मेहता,  इंडियन प्लास्ट पैक फोरम अध्यक्ष सचिन बंसल, प्रमोद डफरिया, तरूण व्यास सहित बडी संख्या में उद्योगपति मौजूद थे। 


आयोजन में श्री विजयवर्गीय ने सेक्टर सी में श्रमिकों व कर्मचारियों के लिए केॆंटीन ओर जल पुर्नभरण के लिए बने लघु सरोवर का अवलोकन किया। उन्होंने फीता काटकर  शीलालेख का अनावरण कर लोकार्पित किया।  


उन्होंने यहां एक पौधा भी लगाया। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्रों में अभी और हरियाली विकसीत करने की जरूरत है। आपने एसोसिएशन एवं उद्योगजगत से आव्हान किया की आप अधिक से अधिक पौधारोपण करे इसमें मैं आपकी मदद करूंगा।  



आईपीपीएफ अध्यक्ष सचिन बंसल ने बताया कि आयोजन में मंत्री श्री विजयवर्गीय के हाथो कार डस्टबिन का वितरण करवाया गया। यह डस्टबिन स्वच्छता सर्वेक्षण में सातवी बार इंदौर के प्रथम आने के उपलब्ध में वितरित किए गए।



Comments

Popular posts from this blog

Seminar on Extended Producer Responsibility (EPR)

प्लास्टिविजन इंडिया 2023 के लिए इंदौर में रोड शो

प्लास्टिक मशीनरी की वैश्विक प्रदर्शनी प्लास्टफोकस का इंदौर में रोड शो संपन्न