इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एवं मैन्यूफैक्चरिंग एक्सपों 2024 का शुभारंभ



उद्योगों के विकास के लिए हर संभव सहयोग करेंगे-विजयवर्गीय

- इंदौर में एग्जिबिशन सेंटर बनाने की घोषण की

- इन्सेंटिव स्कीम, लोकल फॉर वोकल पर करेंगे अधिकारियों के साथ बैठक


इंदौर। उद्योग में नई तकनीक, एआई ओर ऑटोमेशन के साथ प्रदेश के उद्योगों की क्षमता का प्रदर्शित करने ओर औद्योगिक विकास, उद्यमियों को एक उन्नत तकनीकी का प्लेटफार्म प्रदान करने के लिए आयोजित इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग एक्सपों  2024 का शुभारंभ प्रदेश के नगरीय प्रशासन एंव विकास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश को हर दिशा में विकास के पथ पर आगे ले जा रही है। प्रदेश शासन उद्योगों के विकास के लिए हर संभव प्रयास करेंगी।



इसके पहले श्री विजयवर्गीय ने फीता खोलकर ओर दीप प्रज्जवलित कर एक्सपो का शुभारंभ किया। उनका स्वागत एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष योगेश मेहता, इंडियन प्लास्ट पैक फोरम के अध्यक्ष सचिन बंसल,  तरूण व्यास सहित अन्य उद्योगपतियों ने किया। 


आईपीपीएफ के अध्यक्ष सचिन बंसल ने स्वागत भाषण में कहा कि लोकल फॉर वोकल को बढावा देने के लिए प्रदेश के उद्योगों को इन्सेंटिव स्कीम प्रदान की जाना चाहिए और उद्योगो का हौसला बढाना चाहिए। इसे मंत्री  कैलाश जी ने सहर्ष स्वीकार करते हुए जल्दी ही भोपाल में सभी संबंधित विभागों के साथ बैठक की बात कही।


 एआईएमपी अध्यक्ष योगेश मेहता ने बताया कि इंदौर में औद्योगिक प्रदर्शनी के लिए सेंटर बनाने की मांग की। इसे भी स्वीकार करते हुए जल्दी ही कायर्वाही करने की बात कही। इस दौरान श्री विजयवर्गीय ने अनेक स्टॉलों का निरिक्षण किया ओर मशीनों ओर तकनीक की जानकारी ली। कार्यक्रम में बडी संख्या में उद्योगपति,  एग्जिबिटर ओर विजिटर भी उपस्थिति थे।

Comments

Popular posts from this blog

Seminar on Extended Producer Responsibility (EPR)

प्लास्टिविजन इंडिया 2023 के लिए इंदौर में रोड शो

प्लास्टिक मशीनरी की वैश्विक प्रदर्शनी प्लास्टफोकस का इंदौर में रोड शो संपन्न